Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

“ट्रॉफी दौरा महत्वपूर्ण है क्योंकि यह उत्साह पैदा करता है, जागरूकता पैदा करता है”: अनुराग ठाकुर

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2023 के लिए ट्रॉफी का किया अनावरण

139
Tour And Travels

नई दिल्ली, 14जुलाई। केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को नई दिल्ली के मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में इस साल चेन्नई में होने वाली हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी की ट्रॉफी का अनावरण किया। एक आधिकारिक बयान में कहा गया, “केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने इस अवसर पर ‘पास द बॉल ट्रॉफी टूर’ अभियान भी लॉन्च किया, जिसका उद्देश्य हॉकी प्रशंसकों के बीच प्रत्याशा पैदा करने और भारतीय पुरुष हॉकी टीम के लिए समर्थन बढ़ाने के लिए एक शानदार माहौल बनाना है।” हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी, चेन्नई 2023 3 अगस्त, 2023 को शुरू होगी, जहां भारत, कोरिया, मलेशिया, जापान, पाकिस्तान और चीन खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।

इस मौके पर अनुराग ठाकुर ने कहा, “ट्रॉफी दौरा महत्वपूर्ण है क्योंकि यह उत्साह पैदा करता है, जागरूकता पैदा करता है,` यह `

यह युवा खिलाड़ियों को ट्रॉफी देखने और एक दिन टीम इंडिया का हिस्सा बनने का सपना देखने के लिए आमंत्रित करता है।`

भारत एशियाई जीतकर इतिहास रचेगा।” चौथी बार चैंपियंस ट्रॉफी।” उन्होंने आगे कहा कि चेन्नई टूर्नामेंट के लिए एक अच्छा मेजबान साबित होगा और यह सहकारी संघवाद में केंद्र सरकार के विश्वास को दर्शाता है।

“चेन्नई एक बहुत अच्छा मेजबान साबित होगा और हमारी सरकार सहकारी संघवाद और प्रतिस्पर्धी संघवाद में विश्वास करती है, जो खेलों में भी लागू होता है। सहयोग इस आयोजन को एक बड़ी सफलता बनाएगा और सभी देशों के खिलाड़ी अच्छी यादें लेकर जाएंगे।” भारत। सर्वश्रेष्ठ टीम को जीतना चाहिए और इस चैंपियनशिप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहिए,” उन्होंने कहा। तमिलनाडु राज्य के जिलों का दौरा करने से पहले, ट्रॉफी दिल्ली, चंडीगढ़, गुवाहाटी, पटना, भुवनेश्वर, रांची, बैंगलोर, तिरुवनंतपुरम और मेजबान शहर चेन्नई सहित भारत के कई हिस्सों में यात्रा करने के लिए तैयार है। इस कार्यक्रम में हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप कुमार टिर्की, हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह, हॉकी इंडिया के कोषाध्यक्ष और हॉकी इकाई के अध्यक्ष और तमिलनाडु (मेजबान राज्य) के अधिकारी भी उपस्थित थे।