Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

अजित पवार की बगावत के बाद सतारा पहुंचे शरद पवार

134
Tour And Travels

नई दिल्ली, 3जुलाई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में रविवार को हुए विभाजन (Parition) के एक दिन बाद पार्टी प्रमुख शरद पवार महाराष्ट्र के सतारा आए हैं. यहां उन्होनें पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ महाराष्ट्र के पहले मुख्यमंत्री यशवंतराव चव्हाण को पुष्पांजलि अर्पित की. इसके बाद उन्होनें एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया है.

पवार ने पार्टी के एक कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुआ कहा, आज देश और महाराष्ट्र में कुछ समूहों द्वारा जाति और धर्म के नाम पर समाज के बीच दरार पैदा की जा रही है. उन्होनें कहा, हम उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महाराष्ट्र की सेवा कर रहे हैं लेकिन कुछ लोगों ने हमारी सरकार गिरा दी. पवार ने दावा किया कि देश के अन्य हिस्सों में भी ये सब हो रहा है.

उन्होनें आज महाराष्ट्र के पहले मुख्यमंत्री यशवंतराव चव्हाण के स्मारक का दौरा किया. इस दौरान उन्होनें यशवंतराव चव्हाण को पुष्पांजलि अर्पित की. शरद पवार के साथ उनकी पत्नी प्रतिभा पवार, राज्यसभा की सदस्य वंदना चव्हाण, राकांपा के प्रवक्ता अंकुश काकड़े, पार्टी की पुणे शहर इकाई के अध्यक्ष प्रशांत जगताप और कई अन्य पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे. दिवंगत यशवंतराव चव्हाण के स्मारक का दौरा करने के बाद पवार के सतारा पहुंच जहां उनका एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने की उम्मीद है.

मालूम हो एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार और कुछ अन्य एनसीपी नेता बीते दिन एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फड़नवीस महाराष्ट्र सरकार में शामिल हो गए. उन्होनें महाराष्ट्र सरकार में उपमुख्यमंत्री पद ली, जबकि पार्टी के आठ अन्य नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली. इसे राकांपा के संस्थापक शरद पवार को बहुत बड़ा झटका लग गया. पवार ने सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि यह घटनाक्रम कोई ‘‘गुगली’’ नहीं ‘‘डकैती’’ है.

उन्होंने कहा कि वह पार्टी में नया नेतृत्व तैयार करेंगे और जब ऐसी परिस्थितियां आती हैं तो उन्हें काम करने के लिए और अधिक ऊर्जा मिलती है. राकांपा प्रमुख ने यह भी कहा था कि भविष्य के लिए भी पार्टी का चेहरा वह ही हैं. वहीं अजित पवार एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फड़नवीस महाराष्ट्र सरकार में शामिल होने के कुछ घंटों बाद NCP की कार्यकारी अध्यक्ष और सांसद सुप्रिया सुले ने रविवार को भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि एनसीपी को भ्रष्ट बुलाने के बावजूद भी बीजेपी ने उनकी पार्टी के नेताओं का स्वागत कर रही है. बता दें शरद पवार ने 24 वर्ष पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की स्थापना की थी.