Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

सिंधु केंद्रीय विश्वविद्यालय पहले शैक्षणिक वर्ष 2023-24 में 3 महत्वपूर्ण पीजी स्तर के कार्यक्रमों की पेशकश करेगा

228
Tour And Travels

नई दिल्ली,9 जून। सिंधु केंद्रीय विश्वविद्यालय, लद्दाख, केंद्रीय विश्वविद्यालयों (संशोधन अधिनियम 2021) द्वारा लद्दाख के यूटी के क्षेत्रीय अधिकार क्षेत्र के साथ स्थापित किया गया है।

विश्वविद्यालय को केंद्र सरकार, शिक्षा मंत्रालय द्वारा पूरी तरह से सहायता प्रदान की जाएगी।प्रो. अभय करंदीकर, निदेशक, आईआईटी कानपुर और प्रो. वी. कामकोटि, निदेशक, आईआईटी मद्रास की अध्यक्षता में सिंधु केंद्रीय विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद की पहली बैठक 23 मई 2023 को आयोजित की गई थी।आईआईटी कानपुर और आईआईटी मद्रास के दोनों निदेशक विश्वविद्यालय की शैक्षणिक और संबंधित गतिविधियों की स्थापना में मार्गदर्शन करेंगे।सिंधु केंद्रीय विश्वविद्यालय पहले शैक्षणिक वर्ष 2023-24 में 3 महत्वपूर्ण स्नातकोत्तर स्तर के कार्यक्रमों की पेशकश करेगा। कार्यक्रमों में एमटेक एनर्जी टेक्नोलॉजी एंड पॉलिसी, एमटेक एटमॉस्फेरिक एंड क्लाइमेट साइंसेज और एमए पब्लिक पॉलिसी शामिल हैं।

आईआईटी द्वारा सलाह क्षेत्र के छात्रों और अध्ययन के अनूठे कार्यक्रमों के लिए भर्ती छात्रों के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा स्थापित करने का एक अनूठा अवसर होगा।विश्वविद्यालय का लद्दाख में एक पारगमन परिसर होगा और वायुमंडलीय विज्ञान और ऊर्जा प्रौद्योगिकी जैसी शैक्षणिक प्रयोगशालाएँ स्थापित की जाएंगी।पात्र उम्मीदवारों से अध्ययन के 3 कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं।इन्हें नीचे दिए गए URL में दिए गए विस्तृत विज्ञापन में देखा जा सकता है। छात्र http://sindhucu.edcil.co.in URL पर क्लिक करके ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं