Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

मीडिया की आजादी पर बोले राहुल गांधी, कहा – ‘भारत में प्रेस की स्वतंत्रता कमजोर होती जा रही है जो किसी से छिपी नहीं है ‘

286
Tour And Travels

नई दिल्ली, 03जून। कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका के 10 दिन के दौरे पर हैं। वह अमेरिका में अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं। राहुल गांधी लगातार अपने संबोधन के माध्यम से केंद्र सरकार पर हमला बोल रहे हैं। अब गांधी ने भारतीय मीडिया को लेकर बयान दिया है।

आपको बता दें कि राहुल गांधी के बयानों को लेकर भारत में सियासत गरमाई हुई है। जहां एक तरफ गांधी अमेरिका से केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी नेता उनके बयानों पर पलटवार कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने अमेरिका के नेशनल प्रेस क्लब में भारत की मीडिया की आजादी पर बोलते हुए कहा कि ‘भारत के पास बहुत मजबूत व्यवस्थाएं हैं जो पहले से मौजूद हैं, वह व्यवस्था कमजोर हो चुकी हैं। भारत में प्रेस की स्वतंत्रता कमजोर होती जा रही है जो किसी से छिपी नहीं है और यह बात सभी जानते हैं। संस्थागत ढांचे पर भी शिकंजा कसा जा रहा है। आपको यह सवाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से करना चाहिए। मुझे नहीं पता कि आप यह कैसे करेंगे लेकिन आपको पूछना चाहिए।

राहुल ने अपने संबोधन में आगे कहा कि ‘आलोचना के लिए खुला होना चाहिए, आलोचना को सुनना चाहिए और यही वह प्रतिक्रिया है जो लोकतंत्र का निर्माण करती है। उन संस्थानों पर शिकंजा है जो भारतीय लोगों को बात करने की अनुमति देते हैं।’