Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

परशोत्तम रूपाला एक अभियान: ‘फीडिंग द फ्यूचर: फाइव डेज़ ऑफ एक्शन फॉर फीड एंड फॉडर एंड ट्रेनिंग ऑफ अ हेल्प’ करेंगे का शुभारंभ

179
Tour And Travels

नई दिल्ली, 01जून। पशुपालन और डेयरी विभाग, कृषि उत्पादन विभाग, जम्मू और कश्मीर, सरकार के सहयोग से 1 जून 2023 को विश्व दुग्ध दिवस मनाने जा रहा है, और 1-2 जून 2023 को पशुपालन और डेयरी क्षेत्र के लिए एसकेआईसीसी श्रीनगर, जम्मू और कश्मीर में ग्रीष्मकालीन बैठक भी आयोजित करेगा।

विश्व दुग्ध दिवस दूध के पोषण और लाभों के बारे में जागरूकता बढ़ाने, डेयरी पालकों, संसाधकों और उपभोक्ताओं के योगदान को पहचानने और ग्रीष्मकालीन बैठक के दौरान सार्थक चर्चा और विचारों के आदान प्रदान को बढ़ावा देने का एक उत्कृष्ट अवसर प्रदान करेगा। ग्रीष्मकालीन बैठक का उद्देश्य जमीनी स्तर पर प्रभावी कार्यक्रम कार्यान्वयन के लिए एक अभिसरण ढांचा बनाने, योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करने और परिणामों और मध्य पाठ्यक्रम सुधारों पर चर्चा करने के लिए राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की अपेक्षाओं को रेखांकित करना है। देश भर के राज्य पशुपालन मंत्री, राज्य एचडी अधिकारियों के साथ इस कार्यक्रम में भाग इस लेंगे।

केंद्रीय मत्स्य-पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्री, परशोत्तम रूपाला, उप राज्यपाल, जम्मू कश्मीर, मनोज सिन्हा, राज्य मंत्री, मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी, डॉ संजीव कुमार बालियान, और राज्य मंत्री, मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी, डॉ. एल मुरूगन, की गरिमापूर्ण उपस्थिति में मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे।

केंद्रीय मंत्री परशोत्तम रुपाला 2023-24 के लिए एक अभियान- ‘फीडिंग द फ्यूचर: फाइव डेज़ ऑफ एक्शन फॉर फीड एंड फॅाडर एंड ट्रेनिंग ऑफ अ हेल्प’ की शुरुआत करेंगे।