Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कारण ही आज पूरी दुनिया में भारत का यश फैल रहा है: अमित शाह

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह नई दिल्ली में श्री दिल्ली गुजराती समाज के 125 वर्ष पूरे होने के अवसर पर आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में हुए शामिल

41
Tour And Travels

नई दिल्ली, 19 मई।केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह आज नई दिल्ली में दिल्ली गुजराती समाज के 125 वर्ष पूरे होने के अवसर पर आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

अमित शाह ने दिल्ली के श्री श्री लक्ष्मीनारायण ट्रस्ट गुजरात सीनियर सेकंड्री स्कूल में सरदार वल्लभभाई पटेल और डॉ. विक्रम साराभाई की प्रतिमाओं का अनावरण भी किया।

 

 

image003AZWI Hindi News Website

अपने संबोधन में अमित शाह ने कहा कि कोई संस्था अगर किसी प्रकार की अपेक्षा किए बिना और कई लोगों को अपने साथ जोड़ते हुए स्थापना के 125 वर्ष पूरे करती है तो निश्चित रुप से उस समाज और संस्था की मजबूती का पता चलता है। उन्होंने कहा कि देश या विदेश में ऐसा कोई स्थान नहीं होगा जहां गुजराती ना हों और गुजराती समाज जहां-जहां गया वहां वह दूध में शक्कर की तरह मिलकर रहा और उसने सेवा का कार्य भी किया। उन्होंने कहा कि इस संस्था ने दिल्ली में रह रहे गुजरातियों को अपनी संस्कृति और सभ्यता से जोड़े रखने के साथ ही उन्हें देश व समाज की सेवा के प्रति प्रेरित करने का काम किया है, इस संस्था से जुड़े सभी लोगों को 125 वर्ष पूर्ण होने पर बधाई देता हूँ।

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि गुजराती समाज ने अपने लिए स्वीकृति प्राप्त की है और दिल्ली में रहते हुए गुजराती होते हुए भी गुजरातीपन बनाये रखना, अपनी संस्कृति का संवर्धन और संरक्षण करना और उसे आगे बढाने का काम किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में हर समाज के लोग रहते हैं और गुजराती समाज भी यहां मिलजुलकर सुचारू रूप से रह रहा है।

अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के कारण ही आज पूरी दुनिया में भारत का यश फैल रहा है। उन्होंने कहा कि गांधी जी, सरदार वल्लभ भाई पटेल, मोरारजी देसाई और मोदीजी, भारत के आधुनिक इतिहास में इन चारों गुजरातियों ने महत्वपूर्ण योगदान दिय़ा है। शाह ने कहा कि गांधीजी के कारण देश को आजादी मिली, सरदार साहब के कारण देश एक हुआ, मोरारजी देसाई के कारण देश का लोकतंत्र पुर्नजीवित हुआ और नरेन्द्र मोदी जी के कारण दुनियाभर में भारत का नाम रौशन हुआ है। चारों उन्होंने कहा कि इन चारों गुजराती हस्तियों ने बहुत बड़े काम किए हैं और ये पूरे देश के गौरव हैं।

image005X50H Hindi News Website

 

केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी के 9 साल के शासन में देश ने अनेकों उपलब्धियां हासिल की हैं। उन्होंने कहा कि 2014 में जब मोदी जी प्रधानमंत्री बने, तब भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया में 11वें स्थान पर थी, और आज 9 साल बाद भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया की 5वी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गई है।  शाह ने कहा कि  आज आईएमएफ से लेकर कई ऐजेंसियां भारत की अर्थव्यवस्था को एक ब्राईट स्पॉट के रुप में देखती हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जी के निर्णायक नेतृत्व में भारत ने सर्जिकल और एयर स्ट्राइक करके दुनिया में ये संदेश दिया कि भारत की सीमाओं के साथ कोई छेडखानी नहीं कर सकता। श्री शाह ने कहा कि 130 करोड़ लोगों वाले भारत जैसे विशाल देश में कोविड टीकाकरण अभियान इतने अच्छे तरीके से पूरा हुआ।

अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया का सबसे बडा मोबाइल उत्पादन करने वाला देश बना, स्टार्टअप के क्षेत्र में भारत का तीसरा नंबर है, रिन्युएबल एनर्जी उत्पादन के मामले में चौथे स्थान पर है। उन्होंने कहा कि बिना किसा हिंसा के जम्मू और कश्मीर से धारा 370 समाप्त करने का काम मोदी जी ने किया, आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेन्स की नीति बनाई जिसके परिणामस्वरूप 9 सालों में एक भी बडी आतंकवाद की घटना नहीं हुई।  शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी देश की आंतरिक और सीमाओं की सुरक्षा को मज़बूत करने के लिए अनेक कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जी सबके हैं और सब उनके हैं औऱ ये हम सबके लिए गौरव का विषय है।