Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

किरेन रिजिजू ने पृथ्‍वी विज्ञान मंत्रालय में केन्‍द्रीय मंत्री का पदभार किया ग्रहण

99
Tour And Travels

नई दिल्ली, 19 मई। किरेन रिजिजू ने आज नई दिल्‍ली में पृथ्‍वी विज्ञान मंत्रालय में केन्‍द्रीय मंत्री और एस पी सिंह बघेल ने स्‍वास्‍थ्‍य और परिवार कल्‍याण राज्‍य मंत्री का पदभार ग्रहण किया। एस पी सिंह बघेल ने निर्माण भवन में केन्‍द्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉक्‍टर मनसुख मांडविया से मुलाकात की। उन्होंने यह जिम्‍मेदारी प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का आभार व्‍यक्‍त किया।

रिजिजू, जिन्हें गुरुवार को कानून मंत्री के पद से हटा दिया गया था, ने अपने पिछले मंत्रालय से संबंधित सवालों का जवाब देने से इनकार कर दिया, यह दावा करते हुए कि वे अब प्रासंगिक नहीं थे और वह पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय में शामिल होने के लिए उत्सुक थे।

न्यायपालिका से बार-बार उलझने के कारण क्या उन्हें कानून मंत्री के पद से हटाया गया था, इस सवाल पर रिजिजू ने कहा, “पिछले मंत्रालय से संबंधित सवाल मत पूछिए क्योंकि वे अब प्रासंगिक नहीं हैं।”

भारत मौसम विज्ञान विभाग के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र और अतिरिक्त सचिव और वित्तीय सलाहकार विश्वजीत सहाय उस समय मौजूद थे जब रिजिजू ने पृथ्वी विज्ञान मंत्री का पदभार संभाला था।

सचिव एम रविचंद्रन सहित मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी दीव में जी-20 रिसर्च एंड इनोवेशन इनिशिएटिव गैदरिंग सम्मेलन में भाग ले रहे थे।