Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

नरेन्द्र मोदी अगले महीने जाएंगे अमेरिका, जो बाइडेन के साथ 22 जून को व्हाइट हाउस में करेंगे खास डिनर

192
Tour And Travels

वाशिंगटन , 11मई।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जून में अमेरिका के दौरे पर जाएंगे। राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनकी पत्नी जिल बाइडेन पीएम मोदी की मेजबानी करेंगे। व्हाइट हाउस ने बुधवार को इसकी जानकारी दी है। व्हाइट हाउस ने कहा है कि 22 जून को पीएम मोदी व्हाइट हाउस में स्टेट डिनर करेंगे. बयान के मुताबिक, पीएम मोदी की यात्रा से भारत और अमेरिका के रिश्ते और मजबूत होंगे।

इस दौरान दोनों नेताओं के बीच कई द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की उम्मीद है। इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी और जो बाइडेन के बीच इकॉनमिक, इंडो-पैसिफिक, जलवायु परिवर्तन जैसे कई मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।

पीएम मोदी की इस यात्रा को काफी अहम माना जा रहा है. यह इसलिए क्योंकि इस साल भारत में G-20 शिखर सम्मेलन होना है। इस बैठक में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन समेत कई देशों के नेता शामिल होंगे. इस साल दोनों नेताओं की दो बार मुलाकात होगी।

पहली बार पीएम मोदी अमेरिका में जो बाइडेन के साथ मुलाकात करेंगे. वहीं, जो बाइडेन जी-20 सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे. इससे पहले दोनों नेताओं की मुलाकात जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान इंडोनेशिया के बाली में हुई थी।