Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

प्रधानमंत्री 26 अप्रैल को सौराष्ट्र तमिल संगमम् के समापन समारोह को करेंगे संबोधित

217
Tour And Travels

नई दिल्ली, 26अप्रैल।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 26 अप्रैल, 2023 को सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सौराष्ट्र तमिल संगमम् के समापन समारोह को संबोधित करेंगे।

इस कार्यक्रम की शुरुआत एक भारत- श्रेष्ठ भारत की भावना को बढ़ावा देने को लेकर प्रधानमंत्री की सोच में निहित है, जो देश के विभिन्न हिस्सों में लोगों के बीच सदियों पुराने संबंधों को सामने लाने और उन्हें फिर से खोजने में सहायता करता है। इसी सोच को ध्यान में रखते हुए इससे पहले काशी तमिल संगमम् का आयोजन किया गया था। वहीं, सौराष्ट्र तमिल संगमम्, गुजरात और तमिलनाडु के बीच साझा संस्कृति व विरासत का उत्सव मनाकर इस सोच को आगे बढ़ाता है।

कई सदी पहले बड़ी संख्या में लोग सौराष्ट्र क्षेत्र से तमिलनाडु चले गए थे। इसे देखते हुए सौराष्ट्र तमिल संगमम् ने सौराष्ट्र के तमिलों को अपनी जड़ों के साथ फिर से जुड़ने का एक अवसर प्रदान किया है। इस 10 दिवसीय संगम में हिस्सा लेने के लिए 3,000 से अधिक सौराष्ट्र के तमिल एक विशेष ट्रेन से सोमनाथ आए हैं। यह कार्यक्रम 17 अप्रैल को शुरू हुआ था और इसका समापन समारोह 26 अप्रैल को सोमनाथ में आयोजित किया जा रहा है।