Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

भारतीय रेलवे:कोहरे के कारण बिहार-यूपी से दिल्ली आनेवाली कालका-हावड़ा ,नेताजी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें चल रहीं लेट

212
Tour And Travels

नई दिल्ली, 29 दिसंबर।रेलवे अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि कोहरे के कारण कई ट्रेनों के लेट होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. रेलवे अधिकारियों के अनुसार, हैदराबाद-नई दिल्ली एक्सप्रेस, कालका-हावड़ा नेताजी एक्सप्रेस, गया-नई दिल्ली महाबोधि एक्सप्रेस और पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस 1:30 घंटे की देरी से चल रही थी.

जबकि बरौनी से नई दिल्ली स्पेशल, अयोध्या कैंट-दिल्ली एक्सप्रेस, राजगीर-नई दिल्ली श्रमजीवी एक्सप्रेस और प्रतापगढ़-नई दिल्ली पद्मावत एक्सप्रेस 1:45 घंटे की देरी से चल रही थी.

अधिकारियों ने कहा कि रायगढ़-निजामुद्दीन एक्सप्रेस और जबलपुर निजामुद्दीन एक्सप्रेस साढ़े तीन घंटे लेट है।
जबकि लखनऊ-नई दिल्ली एक्सप्रेस, रक्सौल-आनंद विहार सद्भावना एक्सप्रेस, हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस और मुजफ्फरपुर-आनंद विहार एक्सप्रेस क्रमश: 1:15 घंटे, 2:45 घंटे, 2:30 घंटे 2 घंटे लेट है.

उत्तर रेलवे ने एक बयान में कहा कि इससे पहले क्रिसमस पर कम दृश्यता के कारण कई ट्रेनें देरी से चल रही थीं।
बुधवार को, अकेले दिल्ली में 100 से अधिक उड़ानें बाधित हुईं, क्योंकि शहर फिर से कोहरे की मोटी परत के साथ भीषण ठंड की स्थिति में है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, पूरे उत्तर भारत में वर्तमान में शीतलहर और घने कोहरे की स्थिति देखी जा रही है, जिसके कारण दृश्यता में भारी गिरावट आई है.

रेलवे ने आज 323 ट्रेनों को कर दिया है कैंसिल
भारतीय रेलवे ने आज 279 ट्रेनों को पूरी तरह और 44 ट्रेनों को आंशिक तौर पर कैंसिल कर दिया है और साथ ही 22 ट्रेनों को रीशेड्यूल किया है ओर सिर्फ 4 ट्रेनों के रूटों में बदलाव किया गया है.

इन ट्रेनों को रेलवे ने कोहरे, मरम्मत और परिचालन कार्य के कारण कैंसिल किया है. डायवर्ट होने वाली ट्रेनों की बात करें तो हावड़ा से नई दिल्ली को जाने वाली ट्रेन संख्या 12381, जम्मू तवी से टाटानगर के बीच चलने वाली ट्रेन 18102, सूरत से छपरा को जाने वाली 19045 ट्रेन और छपरा से सूरत के बीच चलने वाली ट्रेन संख्या 19046 इसमें शामिल हैं.