Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

व्यापार, आर्थिक, वैज्ञानिक, प्रौद्योगिकीय व सांस्कृतिक सहयोग पर भारत-रूस अंतर सरकारी आयोग के आधुनिकीकरण तथा औद्योगिक सहयोग पर भारत रूस कार्य समूह का 9वां सत्र आयोजित

208
Tour And Travels

नई दिल्ली, 24 दिसंबर।व्यापार, आर्थिक, वैज्ञानिक, प्रौद्योगिकीय व सांस्कृतिक सहयोग पर भारत-रूस अंतर सरकारी आयोग के आधुनिकीकरण तथा औद्योगिक सहयोग पर भारत रूस कार्य समूह का 9वां सत्र 23 दिसंबर, 2022 को नई दिल्ली में आयोजित हुआ। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के वाणिज्य एवं आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग के सचिव श्री अनुराग जैन ने भारतीय पक्ष की सह-अध्यक्षता की जबकि रूसी फेडेरेशन के उद्योग एवं व्यापार उप मंत्री श्री एलेक्सी ग्रुजदेव ने रूसी पक्ष की सह-अध्यक्षता की।

कार्य समूहों की बैठक भारत-रूस व्यापार, आर्थिक, वैज्ञानिक, प्रौद्योगिकीय सहयोग तंत्र अंतर सरकारी आयोग के तहत दोनों देशों के बीच बैठकों की एक श्रृंखला के भाग के रूप में हुई।

कार्य समूहों ने आधुनिकीकरण, खनन तथा खनिज अवयव उर्वरक एवं रसायन जैसे पहचाने गए फोकस उप समूहों में कार्य समूह के आठवें सत्र के परिणामों की समीक्षा की।

दोनों पक्षों ने दोनों देशों के बीच उत्कृष्ट द्विपक्षीय संबंधों को रेखांकित किया तथा कई क्षेत्रों में परस्पर सहयोग को सुदृढ़ बनाने की अपनी प्रतिबद्धता दुहराई। यह दौरा भारत और रूस के बीच साझीदारी को मजबूत बनाने का एक अवसर था।