Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

पिछले 8 वर्षों में हमने नॉर्थ ईस्ट के विकास के रास्ते में अनेक रुकावटों को रेड कार्ड दिखा दिया:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

144
Tour And Travels

नई दिल्ली, 18दिसंबर।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिलांग में उत्तर-पूर्व परिषद के स्वर्ण जयंती समारोह में कहा कि फुटबॉल में अगर कोई खिलाड़ी खेल भावना से नहीं खेलता तो उसे रेड कार्ड दिखाकर बाहर कर दिया जाता है। ऐसे ही पिछले 8 वर्षों में हमने नॉर्थ ईस्ट के विकास के रास्ते में अनेक रुकावटों को रेड कार्ड दिखा दिया। भ्रष्टाचार, भेदभाव, भाई-भतीजावाद, हिंसा, प्रोजेक्ट्स को लटकाना, भटकाना, वोट बैंक की राजनीति को बाहर करने के लिए हम ईमानदारी से प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि खेलों को लेकर केंद्र सरकार आज एक नई अप्रोच के साथ आगे बढ़ रही है। इसका फायदा नॉर्थ ईस्ट के युवाओं को हुआ है। देश की पहली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी नॉर्थ ईस्ट में है।

पीएम मोदी ने कहा कि मेघालय के विकास के लिए 7 लाख करोड़ रुपए खर्च किए गए। पहले यह खर्च 2 लाख करोड़ से कम था। पूर्वोत्तर सस्ती हवाई योजना से जुड़ा। रेल से सड़क तक काम हो रहा है। डिजिटल कनेक्टिविटी से सिर्फ बातचीत, संवाद ही बेहतर नहीं होता। बल्कि इससे टूरिज्म से लेकर टेक्नॉलॉजी तक, शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य तक, हर क्षेत्र में सुविधाएं बढ़ती हैं, अवसर बढ़ते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि नार्थ ईस्ट में बड़ी संख्या में लोगों हिंसा का रास्ता छोड़कर विकास की राह पकड़ी। उन्होंने कहा कि राज्यों के बीच सीमा विवाद को सुलझाया जा रहा है।